शौंचालय में स्मार्टफोन चलाने से हुआ CANCER हो जाएं सावधान
शौचालय में स्मार्टफोन चलाने वालों को CANCER

शौंचालय में स्मार्टफोन चलाने से हुआ CANCER हो जाएं सावधान

अगर इस तरीके से  इस्तेमाल करेंगे अपना स्मार्टफोन तो लग सकती है आपको काफी घातक बिमारी, यह बिमारी कैंसर भी हो सकती है। कुछ लोग ऐसे होते है जो पूरे दिन फ़ोन पर ही लगे रहते है। यहां तक की जब वह टॉयलेट जाते है तब भी अपना फ़ोन लेकर ही जाते है। ऐसे में फ़ोन को ख़तरा तो होता ही है साथ ही अपने आपको भी खतरनाक बिमारी का शिकार बना बैठते हैं।  क्यूंकि हाल ही में यह मामला सामने आया है की लखनऊ का एक शख्स जिसका नाम रवि मिश्रा है, उनको कैंसर हो गया क्यूंकि भाईसाहब टॉयलेट में भी फ़ोन इस्तेमाल करते थे। उम्र उनकी महज 27 वर्ष ही है। पेशे से वह एक कंप्यूटर इंजीनियर हैं।

रवि से जब यह पुछा गया की क्या आपको पता नहीं चला तो उनका कहना था की ‘मैंने तब तक पेट की जलन और शौच में आ रही परेशानी को अनदेखा किया जब तक कि मल के साथ खून नहीं आने लगा। एंडोस्कोपी और बायोप्सी के बाद, डॉक्टर ने मुझे बताया कि मुझे गुदा का कैंसर है।’

इस सन्दर्भ में डॉक्टरों का कहना है की यह मामले रोज़ बढ़ रहे हैं और 30 वर्ष की कम उम्र में ऐसी बिमारी लोगो को लग रही है जिनसे उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टरों का मानना है की अगर आप टॉयलेट में फ़ोन इस्तेमाल करेंगे तो आपका ध्यान शौचालय से हट जाता है, जिस वजह से पेट नहीं साफ़ हो पता और गंद जमा होने के कारण जख्म का रूप लेलेता है और खून बहने लगता है। डॉक्टरों का कहना है की आजकल ऐसे मरीज काफी हैं जिनको यह बिमारी अपनी चपेट में ले रही है।

Leave a Reply

Close Menu
×
×

Cart

%d bloggers like this: